Bhookhend

Authentic News

Car launching in February 2024
Car

Car launching in February 2024:फरवरी में लॉन्च होने वाली कार

Spread the love

Car launching in February 2024:-यदि आप इस महीने एक नई कार के लिए बाज़ार में हैं, तो आपके पास कुछ अच्छे विकल्प हैं; जिसमें सीएनजी ऑटोमैटिक्स, एक लोकप्रिय एसयूवी का स्पोर्टियर वेरिएंट और एक कॉम्पैक्ट एसयूवी का नया रूप शामिल है। आइए उपरोक्त कारों पर कुछ और विस्तार से नज़र डालें:

Car launching in February 2024:-Tata Tiago CNG AMT

टियागो ऑटोमैटिक विकल्प पाने वाली भारत की पहली सीएनजी हैचबैक होगी। सीएनजी की वजह से ग्राहकों को कम परिचालन लागत के साथ ऑटोमैटिक की सुविधा भी मिलेगी। 2023 में, टाटा ने टियागो को कंपनी की ट्विन-सिलेंडर तकनीक के साथ अपडेट किया, जो बेहतर पैकेजिंग के लिए एक बड़ी इकाई के बजाय दो छोटे सीएनजी टैंक का उपयोग करती है। उम्मीद है कि टाटा टिगोर सीएनजी वेरिएंट में एएमटी विकल्प भी लॉन्च करेगी।

पावरट्रेन के संदर्भ में, टियागो में 73.5 पीएस और सीएनजी मोड में 95 एनएम के लिए 1.2-लीटर ट्रिपल-सिलेंडर इंजन मिलता है। इसे 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

टाटा टियागो में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और ऑटोमैटिक एसी जैसी प्रमुख विशेषताएं हैं। इस बीच, सुरक्षा सुविधाओं में दो फ्रंट एयरबैग, सेंसर के साथ रियर पार्किंग कैमरा और एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल हैं।

मूल्य निर्धारण के संदर्भ में, हम उम्मीद कर सकते हैं कि एएमटी वेरिएंट समकक्ष एमटी ट्रिम पर लगभग 50,000 रुपये का प्रीमियम ले जाएगा। टाटा टियागो सीएनजी एएमटी को एक्सटीए, एक्सजेडए एनआरजी, एक्सजेडए+ और एक्सजेडए+ डुअल टोन वेरिएंट में लॉन्च करेगी।

Car launching in February 2024:-Tata Tigor CNG AMT

टियागो सीएनजी एएमटी की तरह, टिगोर में भी वही पावरट्रेन विकल्प मिलेगा। टिगोर सीएनजी पहले से ही टाटा की अनूठी ट्विन-सिलेंडर तकनीक के साथ आती है जो एक बड़े टैंक के बजाय दो छोटे सीएनजी टैंकों की बदौलत बेहतर स्थान उपयोग की अनुमति देती है।

टिगोर 1.3-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल मोटर के साथ आता है जो सीएनजी पर चलने पर 73.5 पीएस और 95 एनएम उत्पन्न करता है। इस इंजन को 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।टिगोर सीएनजी एएमटी में सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, स्वचालित एसी और एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले संगतता के साथ 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम जैसी सुविधाएं मिलेंगी। सुरक्षा सुविधाओं में डुअल फ्रंट एयरबैग, सेंसर के साथ रियर पार्किंग कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल हैं।

जब कीमत की बात आती है, तो एएमटी वेरिएंट आमतौर पर समकक्ष एमटी ट्रिम पर 50,000 रुपये का प्रीमियम रखता है, इसलिए टाटा टिगोर एएमटी सीएनजी के साथ भी यही नीति अपना सकता है। CNG सेडान XZA और XZA+ ट्रिम्स में उपलब्ध होगी।

Car launching in February 2024:-Hyundai Creta N Line

कुछ समय पहले ही हुंडई ने क्रेटा को नए एक्सटीरियर और इंटीरियर बदलाव के साथ अपडेट किया था। इस लोकप्रिय एसयूवी को नए चेहरे के साथ-साथ अंदर भी कुछ नए फीचर्स मिले हैं। अब, कोरियाई कार निर्माता द्वारा क्रेटा का स्पोर्टियर एन लाइन वेरिएंट लॉन्च करने की उम्मीद है। क्रेटा एन लाइन वेन्यू और आई20 में शामिल हो जाएगी, जिनके एन लाइन ट्रिम पहले से ही बिक्री पर हैं।

जबकि क्रेटा एन लाइन को नियमित मॉडल से अलग करने के लिए दृश्य परिवर्तन मिलेंगे, हुंडई संभवतः मौजूदा 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को मैनुअल या स्वचालित ट्रांसमिशन विकल्पों के विकल्प के साथ पेश करेगी। संदर्भ के लिए, इंजन 160 पीएस और 252 एनएम विकसित करता है, और इसे एन लाइन संस्करण में 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है। स्टैंडर्ड कार में केवल DCT का विकल्प मिलता है।

क्रेटा एन लाइन में डुअल 10.25 इंच स्क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ, टू-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग और वेंटिलेटेड सीट जैसे फीचर्स मिलेंगे। सुरक्षा सुविधाओं के संदर्भ में, एसयूवी में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, एक 360-डिग्री कैमरा और उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (एडीएएस) मिलने की संभावना है।

Car launching in February 2024:-Mahindra XUV300 Facelift

महिंद्रा जल्द ही फेसलिफ्ट XUV300 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसे पहले ही हमारी सड़कों पर परीक्षण के दौरान देखा जा चुका है, जिसमें बाहर और अंदर कुछ बदलाव किए गए हैं। प्रमुख अपडेट में पीछे की तरफ पूर्ण-चौड़ाई वाले लाइटबार के साथ सी-आकार के एलईडी डीआरएल शामिल हैं। यह देखना बाकी है कि भारतीय कार निर्माता इस कार को फरवरी में ही लॉन्च करने की योजना बना रही है या बाद में।

इसमें XUV400 PRO वेरिएंट से संशोधित इंटीरियर हो सकता है और इसमें हवादार सीटें, एक बड़ी टचस्क्रीन, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम और एक वायरलेस फोन चार्जर जैसी नई सुविधाएं हो सकती हैं। सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, छह एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसी मौजूदा सुविधाएं बरकरार रहने की संभावना है।

XUV300 में पहले की तरह ही इंजनों का एक सेट बरकरार रहने की संभावना है: एक 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 1.5-लीटर डीजल मिल जिसमें मैनुअल और स्वचालित विकल्प होंगे।

संक्षेप में, फरवरी 2024 में कुछ दिलचस्प कारें पदार्पण के लिए कतार में हैं। और, क्या टाटा द्वारा स्वचालित सीएनजी वेरिएंट का प्रवेश अन्य निर्माताओं के लिए मार्ग प्रशस्त करेगा? नीचे टिप्पणी में आप हमें अपने विचारों से अवगत कराएं।

Tata Nexon dark Edition 2024 आ गयी धाँसू कार

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *